Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

25 महिला खिलाड़ियों को 1 साल का कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा, सुरक्षा के कारण देश के बाहर भी कैंप हो सकता है

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पहली बार 25 महिला खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट देगा। टेस्ट खेलने वाले 12 देशों की बात की जाए तो सिर्फ अफगानिस्तान में ही महिला टीम नहीं है। बोर्ड खिलाड़ियों को एक साल का कॉन्ट्रैक्ट देगा और हर छह महीने पर इसका रिव्यू किया जाएगा।

हालांकि महिला टीम के कैंप को लेकर असमंजस है। क्योंकि यहां की परंपरा के अनुसार महिला टीम का कैंप जब चल रहा होगा तब वहां कोई पुरुष नहीं हो सकता है। सुरक्षा के लिहाज से काबुल के बाहर महिलाओं का कैंप आयोजित करना बेहद मुश्किल है।

महिलाओं का स्पोर्ट्स में आना आसान नहीं

बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि यहां महिलाओं के लिए एजुकेशन, स्पोर्ट्स, हेल्स सेक्टर में आना आसान नहीं है। इस कारण हम धीरे-धीरे प्लानिंग कर रहे हैं। बोर्ड पुरुष खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के तहत एक खिलाड़ी को एक साल में अधिकतम लगभग 70 लाख रुपए देता है। पुरुष टीम वनडे और टी20 दोनों रैंकिंग में मौजूदा समय में 10वें नंबर पर काबिज है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अफगानिस्तान बोर्ड ने कहा कि यहां महिलाओं के लिए एजुकेशन, स्पोर्ट्स, हेल्स सेक्टर में आना आसान नहीं है। इस कारण धीरे-धीरे प्लानिंग कर रहे हैं। -फाइल फोटो

https://ift.tt/2IrM5Dn by दैनिक भास्कर,,1733 via Dainik Bhaskar By :Buy all Brands Teniss Accessories Gawin Sports At Ver Cheap Rates

Post a Comment

0 Comments