Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पिता ने कहा- मेसी को मौजूदा सीजन खेलने के लिए मना सकता हूं, लेकिन 2022 वर्ल्ड कप तक मुश्किल

स्पेनिश क्लब बार्सिलोना अपने स्टार स्ट्राइकर अर्जेंटीना के लियोनल मेसी को रोकने की पूरी कोशिश कर रहा है। स्पेनिश मीडिया के मुताबिक, क्लब के डायरेक्टर जोसेप मारिया मार्तोमेउ ने मेसी के पिता जॉर्ज के साथ बुधवार देर रात को करीब डेढ़ घंटे तक मीटिंग की। इस दौरान जॉर्ज ने कहा कि वे मेसी को सिर्फ मौजूदा सीजन में खेलने के लिए मना सकते हैं, लेकिन 2022 फीफा वर्ल्ड कप तक मुश्किल है।

मेसी ने क्लब के साथ 2017 में कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया था, जो जून 2021 में खत्म हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मेसी क्लब को छोड़ चुके हैं। हाल ही में क्लब ने भी यह पुष्टि की थी कि मेसी ने कार्रवाई आगे बढ़ाने के लिए मैनेजमेंट को दस्तावेज भी भेज दिए हैं।

2022 तक कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाना चाहता है क्लब
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेसी के पिता गुरुवार सुबह अर्जेंटीना लौट गए थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से कहा कि मेसी का बार्सिलोना में रहना मुश्किल हो गया है। जॉर्ज का यही रुख बैठक के दौरान भी था। बार्सिलोना के डायरेक्टर ने मेसी के साथ 2022 फीफा वर्ल्ड कप तक कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने का प्रस्ताव भी रखा था।

मेसी और क्लब के बीच कॉन्ट्रैक्ट नियम को लेकर तनातनी
इस पर जॉर्ज ने कहा कि वे अपने बेटे को सिर्फ मौजूदा सीजन खेलने के लिए मना सकते हैं। यदि फिर भी वह क्लब को छोड़ना चाहता है, तो कॉन्ट्रैक्ट नियम उसे फ्री में जाने की मंजूरी देते हैं। हालांकि, क्लब और स्पेनिश टूर्नामेंट ला लिगा मैनेजमेंट इस बात से इनकार करते हैं। उनका मानना है कि करार तोड़ने पर मेसी को 700 मिलियन यूरो (करीब 6 हजार करोड़ रुपए) चुकाने होंगे।

मेसी के मुताबिक, वे क्लब को छोड़ चुके
दरअसल, 15 अगस्त को ही चैम्पियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में जर्मनी के क्लब बायर्न म्यूनिख ने बार्सिलोना को 8-2 से हराया था। यह क्लब की अब तक की सबसे बड़ी हार है। इसके बाद मेसी ने साफ कह दिया कि वे क्लब छोड़ चुके हैं। वह खुद को फ्री एजेंट मान रहे हैं। पिछले हफ्ते ही उन्होंने फैक्स भेजकर क्लब को यह जानकारी दे दी थी। इसके बाद टेस्ट और ट्रेनिंग में भी नहीं पहुंचे।

मैनचेस्टर सिटी के साथ 6 हजार करोड़ रु. की डील संभव
यूरोपियन मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मेसी इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी के साथ 5 साल की डील के लिए राजी हो गए हैं। यह डील 700 मिलियन यूरो (करीब 6 हजार करोड़ रुपए) की होगी। इस तरह मेसी हर घंटे 14 लाख की कमाई करेंगे।

बार्सिलोना के लिए मेसी ने अब तक 634 गोल किए
मेसी ने बार्सिलोना के लिए 18 साल की उम्र में 16 अक्टूबर 2004 को डेब्यू किया था। तब से अब तक उन्होंने टीम के लिए 731 मैच में 634 गोल दागे और 276 असिस्ट किए हैं। इस दौरान उन्होंने टीम को 10 ला लिगा और 4 यूईएफए चैम्पियंस लीग समेत 34 खिताब जिताए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लियोनल मेसी ने बार्सिलोना को 10 ला लिगा और 4 यूईएफए चैम्पियंस लीग समेत 34 खिताब जिताए हैं। -फाइल फोटो

https://ift.tt/35400s7 by दैनिक भास्कर,,1733 via Dainik Bhaskar By :Buy all Brands Teniss Accessories Gawin Sports At Ver Cheap Rates

Post a Comment

0 Comments