Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पीएसजी 25 साल बाद लीग के सेमीफाइनल में, इंजरी टाइम में दो गोल दागकर अटलांटा को हराया, नेमार मैन ऑफ द मैच चुने गए

पेरिस सेंट जर्मेन(पीएसजी) 25 साल बाद यूईएफए चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंच गया। बुधवार रात हुए क्वार्टर फाइनल में पीएसजी ने अटलांटा को 2-1 से हराया। पीएसजी ने दोनों गोल इंजरी टाइम में किए। नेमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

जीत के बाद नेमार ने कहा हमने हार के बारे में कभी नहीं सोचा। हमने कोशिश नहीं छोड़ी। इसी का नतीजा है कि हम सेमीफाइनल में पहुंचे। सेमीफाइनल में उसका सामना आरबी लिपजिग और एटलेटिको मैड्रिड के बीच आज होने वाले दूसरे क्वार्टर फाइनल की विजेता टीम से होगा।

मारियो ने सीजन में 12 गोल किए

मैच की शुरुआत से ही पीएसजी ने अच्छा खेल दिखाया। टीम के लिए नेमार ने कई मौके बनाए। लेकिन पहले हाफ में वे दो बार गोल करने से चूक गए। मैच का ओपनिंग गोल 27वें मिनट में अटलांटा के मारियो पसालिक ने किया। इस सीजन में मारियो ने 12 गोल किए हैं, जबकि 7 असिस्ट। हाफ टाइम तक अटलांटा 1-0 से आगे रहा।

इंजरी टाइम में पीएसजी ने दोनों गोल किए

पहले हाफ में एक गोल से पिछडऩे के बाद पीएसजी ने दूसरे हाफ में बराबरी की कोशिश जारी रखी। दूसरे हाफ में भी नेमार ने कई मौके बनाए। लेकिन टीम फुलटाइम तक गोल नहीं कर पाई। इसके बाद स्टॉपेज टाइम में पहले मार्किनोस ने 90वें मिनट और तीन मिनट बाद एरिक चाउपो मोटिंग ने दूसरा गोल दागते हुए टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। यह एरिक का चैम्पियंस लीग में दूसरा और 2014 के बाद पहला गोल है।

##

नेमार ने चैम्पियंस लीग में रिकॉर्ड बनाया

इन दोनों गोल में नेमार का योगदान रहा। नेमार ने अटलांटा के खिलाफ मैच में 16 ड्रिबल पूरे किए। यह 2008 के बाद चैम्पियंस लीग के किसी एक मैच में सबसे अधिक है।

##

यह फ्रांसीसी क्लब पीएसजी की यूरोपियन कप के क्वार्टर फाइनल में तीसरी जीत है। क्लब 11 बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नेमार और किलियन एम्बाप्पे (दाएं) की जोड़ी मैच में गोल तो नहीं कर पाई। लेकिन टीम के दोनों गोल में इनका योगदान रहा। एम्बाप्पे ने इस मैच में चोट के बाद वापसी की थी।

https://ift.tt/3gTfHp0 by दैनिक भास्कर,,1733 via Dainik Bhaskar By :Buy all Brands Teniss Accessories Gawin Sports At Ver Cheap Rates

Post a Comment

0 Comments