Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

93 दिन बाद वर्चुअल फैन्स के साथ ला लिगा शुरू, पहले मैच में सेविला ने रियाल बेटिस को हराया; खिलाड़ियों ने 1 मिनट का मौन रखा

कोरोनावायरस की वजह से मार्च में रोकी गई स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा 93 दिन बाद दोबारा शुरू हुई। पहले मैच में सेविला ने रियाल बेटिस को 2-0 से हराया। मैच में होम टीम के लिए लुकास ओकैम्पोस ने 56वें मिनट में पेनल्टी के जरिए पहला गोल दागा। इसके 6 मिनट बाद ही फर्नांडो ने दूसरा गोल करते हुए टीम की बढ़त और मजबूत कर दी। इस गोल में भी लुकास ने असिस्ट किया।

लुकास 2011 के बाद सेविला के ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं, जिसने लीग के लगातार 5 मैचों में गोल किया है।पिछली बार अलवारो निग्रेडो ने क्लब के लिए यह उपलब्धि हासिल की थी। लीग का पिछला मैच 11 मार्च को आइबर और रियाल सोसिडाड के बीच खेला गया था। इसमें सोसिडाड 2-1 से जीता था।

बार्सिलोना का पहला मैच शनिवार को

इस जीत के साथ सेविला पॉइंट्स टेबल में 50 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ गई। वह रियाल मैड्रिड से सिर्फ 6 अंक पीछे है। बार्सिलोना के 27 मैच से 58 अंक है और पॉइंट्स टेबल में यह क्लब टॉप पर है। लीग में शीर्ष पर काबिज बार्सिलोना शनिवार को मैलोर्का के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी, जबकि रियाल मैड्रिड रविवार को आइबर से भिड़ेगी।

दोनों टीमों के फैन्स स्टेडियम के बाहर इकठ्ठा हुए

मैच से पहले ही नियम कायदों को ताक पर रखकर बड़ी संख्या में दोनों टीमों के फैन्स स्टेडियम के बाहर इकठ्ठा हो गए थे। वह भले ही स्टेडियम के अंदर नहीं जा पाएलेकिन उन्हें देश में फुटबॉल की वापसी की बहुत खुशी थी। मैच से ठीक पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कोरोना से जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि देने के इरादेसे 1 मिनट का मौन रखा।

मैच से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कोरोना से जान गंवाने वालों के लिए एक मिनट मौन रहकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
मैच से पहले दोनों टीमों के फैन्स बड़ी संख्या में स्टेडियम के बाहर इकठ्ठा हुए।

वर्चुअल फैन्स की मौजूदगी में मैच हुआ

मैच के ब्रॉडकास्ट में टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके खाली स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी दिखाई गई। वर्चुअल फैन्स होम टीम के कलर में नजर आए। गोल होने पर दर्शकों की पहले से ही रिकॉर्ड की गई आवाज प्ले की गई। हालांकि, यह आवाज इतनी कम थी कि मैच के दौरान ज्यादातर वक्त सुनाई ही नहीं दी। वहीं कई दर्शक स्टेडियम के आस-पास की इमारतों की छत पर खड़े होकर मैच देखने की कोशिश करते नजर आए।


स्टेडियम में ब्रॉडकास्ट यूनिट और मीडिया के कुछ लोगों के अलावा फैन्स की एंट्री बैन थी। मैच के दौरान वर्चुअल फैन्स ने खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई की।

डेनमार्क में स्टेडियम में टीवी स्क्रीन लगाई गई

इससे पहले भी कोरोना के बीच ताइवान में शुरू हुई बेसबॉल लीग में भी फैंस के कटआउट और डमी लगाई गईं थी और दर्शकों की जगह रोबोट नजर आए। इधर, डेनमार्क की डैनिश सुपरलिगा में स्टेडियम में फैन्स की मौजूदगी दिखाने के लिए टीवी स्क्रीन लगाई गई। इसमें घर बैठे ऐप पर लाइव मैच देख रहे फैन्स को दिखाया जा रहा है। स्टेडियम में लगे स्पीकर से उनकी आवाज भी सुनाई जाती है।

कोरोना के बीच कई देशों में फुटबॉल लीग शुरू हो चुकी
जर्मनी में फुटबॉल लीग बुंदेसलिगा 16 मई से शुरू हो चुकी है। कोरोना के बीच शुरू होने वाली यह यूरोप की पहली बड़ी लीग है। वहीं, इंग्लैंड की प्रीमियर लीग (ईपीएल) 17 जून से, जबकि इटली की सीरी-ए20 जून से शुरू होगी। रूस में फुटबॉल अगले महीने शुरू होगा। रूस की प्रीमियर लीग अकेला फुटबॉल टूर्नामेंट है, जो दर्शकों के साथ होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ला लिगा में रियाल बेटिस के खिलाफ पहला गोल करने के बाद साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते सेविला के लुकास ओकैम्पोस( सबसे दाएं)।

https://ift.tt/2XSzZYv by दैनिक भास्कर,,1733 via Dainik Bhaskar By :Buy all Brands Teniss Accessories Gawin Sports At Ver Cheap Rates

Post a Comment

0 Comments