Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ऑलराउंडर्स तैयार करने पर टीम इंडिया का जोर, जडेजा के साथ शिवम भी फॉर्म में

खेल डेस्क. भारत ने टी-20 के वर्ल्ड चैम्पियन वेस्टइंडीज को 3 मैच की सीरीज में 2-1 से हरा दिया। टीम इंडिया ने सीरीज में बेहतरीन खेल दिखाया। वर्ल्ड टी-20 नजदीक आ रहा है और इस लिहाज से ये जीत अहम रही। वेस्टइंडीज 2016 में वर्ल्ड चैम्पियन बनी थी और इसके बाद 3 साल में टीम का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा। फिलहाल उनकी टी-20 रैंकिंग नंबर-10 है, लेकिन नए कप्तान कीरोन पोलार्ड की अगुवाई में टीम ने इस सीरीज में जूझने का जज्बा दिखाया।

पोलार्ड टीम की कप्तानी के लिए अच्छी पसंद हैं। उन्हें भारतीय पिचों की अच्छी जानकारी भी है, जिसका फायदा टीम को भारत दौरे पर मिल रहा है। कप्तानी संभालने के बाद एक खिलाड़ी के तौर पर भी वे बेहतर नजर आ रहे हैं। कुछ समय पहले तक ये हालात थे कि प्रबंधन के साथ नोक-झोंक के चलते पोलार्ड का करियर ही खत्म होता नजर आ रहा था। लेकिन ये दूसरी पारी उनके लिए लाइफलाइन जैसी है। साथ ही इस बार चुनौतियां भी ज्यादा हैं।

टॉप-3 बल्लेबाजों ने दिखाई ताकत

अब बात भारत के खेल की। सबसे बड़ी बात ये रही कि टीम इंडिया ने तीनों मैच में बेखौफ बल्लेबाजी की। ये बड़ा बदलाव दिखा। टॉप-3 बल्लेबाजों के नाम देखें तो आप भारत की बल्लेबाजी की ताकत का अंदाजा लगा सकते हैं। रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में हैं। लेकिन समस्या इनके बाद शुरू होती है। श्रेयस अय्यर ने अपने खेल से काफी उम्मीदें जगाई हैं, लेकिन अभी भी उनकी मैच-जिताऊ पारी नहीं आई है। ऋषभ पंत का खेल तो अब चिंताएं बढ़ाने लगा है। विकेट के आगे और पीछे वे लगातार संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। पंत अभी युवा हैं और काफी दबाव के दौर से गुजर रहे हैं। उनकी प्रतिभा पर किसी को शक नहीं है, लेकिन जब खिलाड़ी इस तरह के दौर से गुजर रहा हो तो कप्तान और कोच की भूमिका काफी अहम हो जाती है। यकीनन विराट और रवि शास्त्री ने उनसे बात की होगी। टीम मैनेजमेंट लगातार पंत पर भरोसा जता रहा है।

भारत के लिए गेंदबाजी चिंता का विषय नहीं

हालांकि गेंदबाजी में भारत के लिए ज्यादा चिंताएं नहीं हैं। अच्छी बात ये है कि भारत लगातार नए-नए ऑलराउंडर्स को तैयार कर रहा है, जो टी-20 में बेहद अहम साबित होते रहे हैं। रवींद्र जडेजा तो बेहतरीन खेल दिखा ही रहे हैं। साथ ही इस सीरीज में शिवम दुबे ने भी अपने खेल से उम्मीदें जगाई हैं। टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड टी-20 जैसे अहम टूर्नामेंट से पहले इस तरह के हरफनमौला खिलाड़ियों का एक पूल तैयार करने की कोशिश करता दिख रहा है, जो अच्छी बात है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑलराउंडर शिवम दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम टी-20 में 54 रन की पारी खेली थी। -फाइल फोटो

https://ift.tt/35qW6Xm by Dainik Bhaskar,,327 via Dainik Bhaskar By :Buy all Brands Teniss Accessories Gawin Sports At Ver Cheap Rates

Post a Comment

0 Comments