Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पहला वनडे आज; पिछले 13 साल में भारत-विंडीज के बीच 9 सीरीज, टीम इंडिया ने सभी जीतीं

खेल डेस्क. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे की सीरीज का पहला मैच आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया विंडीज के खिलाफ 9 वनडे सीरीज से अजेय है। उसे मई 2016 में विंडीज के खिलाफ उसी के घर में 4-1 से वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। जबकि इसी साल अगस्त में भारत ने विंडीज को उसी के घर में 2-0 से शिकस्त दी थी। हाल ही में टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-1 से मात दी है।

वहीं, सीरीज शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को दो बड़े झटके लग चुके हैं। ओपनर शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने के कारण पहले ही सीरीज से बाहर हो चुके हैं। धवन की जगह मयंक अग्रवाल और भुवी के स्थान पर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया। इस मैच में ऑलराउंडर शिवम दुबे अपना डेब्यू कर सकते हैं। उन्होंने अब तक 6 टी-20 में 64 रन बनाए और 3 विकेट लिए हैं।

कोहली तीन स्पिनर्स खिला सकते हैं
चिंदरबम स्टेडियम की पिच पर स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्मीद है। ऐसे में कप्तान विराट कोहली टीम में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा को खिला सकते हैं। वहीं, मोहम्मद शमी और दीपक चाहर नई गेंद से शुरुआत कर सकते हैं। वहीं विंडीज टीम की तेज गेंदबाजी शेल्डन कॉट्रेल और पूर्व कप्तान जैसन होल्डर संभालेंगे, जबकि स्पिन विभाग हेडन वाल्श, खैरी पिएरे और रोस्टन चेज संभालेंगे।

वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज के प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी
मेहमान टीम टी-20 सीरीज 2-1 से गंवाने के बावजूद अपने प्रदर्शन से संतुष्ट है। विंडीज के सहायक कोच रोड्डी एस्टविक ने कहा कि उनकी टीम टी-20 के प्रदर्शन से खुश है। अब यही लय वनडे सीरीज में भी बरकरार रखना चाहेंगे। रोड्डी के मुताबिक, उनके बल्लेबाजों को स्ट्राइक रोटेट करने पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए, क्योंकि उनकी यह रणनीति अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में काफी सफल रही थी।

पिच रिपोर्ट और मौसम का मिजाज
चेन्नई में आसमान में बादल रहने का अनुमान है। तापमान 24° सेल्सियस के आसपास रहेगा। यह पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रहेगी। यहां बल्लेबाजी करना भी आसान होगा। दोनों टीमें पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी। भारत ने वेस्टइंडीज को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 4 में से 3 मुकाबलों में हराया है। इस मैदान पर 50 ओवर के कुल 21 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 13 बार जीती है। जबकि रन चेज करने वाली टीम को 7 बार सफलता मिली।

भारत-वेस्टइंडीज हेड टू हेड
भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 130 मैच हुए हैं। इनमें टीम इंडिया ने 62 मैच जीते, जबकि इतने ही मैच में उसे हार मिली है। 6 मुकाबले बेनतीजा रहे। भारत ने इसी साल अगस्त में विंडीज को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए वनडे में 6 विकेट से हराया था। वहीं, 2019 में अब तक भारत ने कुल 25 वनडे में से 17 जीते हैं, जबकि 7 में हार मिली। वेस्टइंडीज ने इसी दौरान 25 मुकाबलों में से 9 में जीत हासिल की, जबकि 13 हारे हैं।

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील एंब्रिस, शाई होप, खेरी पियरे, रोस्टन चेज, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कोटरेल, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरन हेटमायर, इविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल और हेडन वॉल्श जूनियर।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
India (IND) Vs West Indies (WI) Head to Head 1st ODI: India Vs West Indies, 1st ODI Chennai, MA Chidambaram Stadium Records and Starts

https://ift.tt/2PnfkaN by Dainik Bhaskar,,327 via Dainik Bhaskar By :Buy all Brands Teniss Accessories Gawin Sports At Ver Cheap Rates

Post a Comment

0 Comments